Breaking News

इलेक्ट्रिक एरिया के साथ आपका दिल जीतने के लिए निसान सही रास्ते पर है

 

इलेक्ट्रिक एरिया के साथ आपका दिल जीतने के लिए निसान सही रास्ते पर है

यह आश्चर्यजनक है कि आप आधे घंटे में कार के बारे में क्या जान सकते हैं। और यही मैंने इस सप्ताह की शुरुआत में किया (मुझे आशा है) - मैंने एक कार चलाई जो निसान का कहना है कि यहां इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में क्रांतिकारी बदलाव आएगा।

t का नाम Ariya है और यह अगले महीने बिक्री पर जाने वाला है। मुझे एक विशेष प्री-प्रोडक्शन मॉडल में आधे घंटे का समय मोंडेलो पार्क के आसपास घूमने के लिए मिला।

तो मैं आपको 30 मिनट की ड्राइविंग से क्या बता सकता हूं? एक आश्चर्यजनक राशि, मुझे आशा है कि आप सहमत होंगे, लेकिन पहले मुझे कुछ आधारशिलाएँ रखने दें।

€48,995 की शुरुआती कीमत की घोषणा की गई है। आकार और कीमत ने उन्हें पुरस्कार विजेता हुंडई IONIQ5, KIA EV6, वोक्सवैगन आईडी की पसंद के प्रमुख प्रतिद्वंद्वियों के रूप में पेश किया। 4 और स्कोडा ENYAQ।

यह एक बड़ा क्रॉसओवर है - सबसे ऊंचे में से एक - पीछे की सीट के यात्रियों के लिए बहुत सारे कमरे के साथ, और एक अच्छी तरह से आनुपातिक बूट, अपेक्षाकृत उथला और लंबा है। तो एक परिवार के पास बहुत जगह होगी।

केवल आपको सामान्य आकार का अंदाजा देने के लिए, यह कश्काई (लेकिन केवल थोड़ा चौड़ा) से बड़ा सौदा है और अंदर का कमरा आंशिक रूप से पूरी तरह से सपाट मंजिल से उपजा है। पीछे की ओर जाना भी आसान था, क्योंकि छत ऊंची है। और एक बेहतरीन ड्राइविंग पोजीशन है।

मैंने सोचा कि यह विशेष रूप से स्मार्ट लग रहा था, मजबूत, तेज रेखाओं के विलय और सुडौल आकृतियों को संतुलित करने के साथ। चतुराई से डिज़ाइन किया गया 'कमर' इंडेंट इसे एक आकर्षक प्रोफ़ाइल देता है।

हेड-ऑन, यह आकर्षक है, पिछला कम है, लेकिन सूक्ष्म पक्ष इंडेंटेशन इसे मेरे लिए बनाता है। क्या यह दिखने में KIA EV6 जितनी अच्छी है? यह निश्चित रूप से सिर मोड़ने जैसा है।

यह जापान में एक नए निसान/रेनॉल्ट/मित्सुबिशी एलायंस प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है और इसमें दो बैटरी विकल्प हैं: एक 63kWh संस्करण (जिसे मैंने चलाया) 402 किलोमीटर की रेंज के साथ और एक 87kWh के साथ, जिसकी दावा की गई सीमा 519km है। निर्माता का कहना है कि एक त्वरित चार्जर आधे घंटे में 300 किमी जोड़ देगा।

मानक के रूप में सुरक्षा, आराम और इंफोटेनमेंट तत्वों के प्रभावशाली प्रसार के साथ दो ग्रेड विकल्प हैं।

एक न्यूनतम डैशबोर्ड का मतलब है कि कोई पारंपरिक बटन या स्विच नहीं हैं, और डिस्प्ले इंटरफ़ेस में 12.3 इंच का इंस्ट्रूमेंट मॉनिटर और 12.3 इंच का केंद्रीय डिस्प्ले शामिल है। यह बहुत सारी स्क्रीन है, लेकिन सभी उपयोगी है।

मूवेबल सेंट्रल कंसोल को चतुराई से सेट किया गया है - इसके ऊपर हार्ड-टू-सी बटन को छोड़कर, यह चुनने के लिए कि आप कौन सा मोड चाहते हैं। उन बटनों को तेज धूप में देखना मुश्किल था, कार की कुछ आलोचनाओं में से एक। यह ज्यादा नहीं लग सकता है, लेकिन मुझे यह विचलित करने वाला लगा।

मैंने इसे कई मोड में नमूना लिया: इको, बूस्ट (पुनर्योजी), ई-पेडल (ब्रेक का उपयोग करने की कोई आवश्यकता नहीं है, इसलिए आप केवल त्वरक का उपयोग करके तेज और धीमा कर सकते हैं), स्पोर्ट और स्टैंडर्ड।

मैंने इसे ट्रैक के चारों ओर तेजी से चलाया, हालांकि मेरे पास कभी टायर नहीं थे, लेकिन यह रिकॉर्ड करना दिलचस्प था कि बूस्ट मोड में यह कितना अलग महसूस हुआ।

बेशक, ज्यादातर लोग कुछ समय के लिए मोड के साथ खेल सकते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि बहुमत मानक पर बस जाएगा और कार का आनंद लेना शुरू कर देगा।

बस अगर उन्हें थोड़ी सी गतिशीलता का स्वाद आता है, तो इसका वजन वितरण - कार के बीच में बैटरी पैक होना - उस क्षेत्र में मदद करता है और हमारे ड्राइव पर अच्छी रोड-होल्डिंग प्रदान करता है। और यह थोड़ा सा शिफ्ट हो सकता है - 7.6 सेकंड में 0-100kmh इतनी बड़ी कार के लिए अच्छा है।

जाहिर तौर पर इसमें बहुत रुचि है, और निर्माताओं को उम्मीद है कि 1,500 लोग एक पूरे वर्ष में एक खरीद लेंगे, उत्पादन प्रतिबंध हटा दिए जाएंगे और आने वाले वर्षों में इससे भी अधिक।

पहले मॉडल सभी फ्रंट-व्हील-ड्राइव हैं, लेकिन अगले साल के अंत में एक ऑल-व्हील-ड्राइव संस्करण होगा।

अब, मेरे लिए यह गलत होगा कि मैं परिचित की संक्षिप्तता को इंगित न करूं और स्वीकार करूं कि एक कार - कोई भी कार - आलोचना का आकलन करने के लिए और अधिक समय मांगती है।

इसलिए मैं किसी निष्कर्ष पर नहीं जा रहा हूं या व्यापक बयान नहीं दे रहा हूं क्योंकि मुझे शायद कुछ निष्कर्ष या अन्य को जोड़ना या वापस लेना होगा।

लेकिन मैं यह कहूंगा: काफी कम समय में यह समझना संभव है कि कार किस बारे में है।

यह आपके विनम्र नौकर की तुलना में पुराने और समझदार समीक्षकों द्वारा कहा गया है, कि पहले 100 मीटर फ्रंटलोड इंप्रेशन जो बाकी परीक्षण के लिए टिके रहते हैं।

हालांकि, ऐसे तत्व हैं जिन्हें मैं रोजमर्रा के उपयोग में और तलाशना चाहता हूं, जैसे कि मुश्किल से दिखने वाले छोटे बटन, विभिन्न परिस्थितियों में वास्तविक बैटरी खपत, सामान्य, उबड़-खाबड़ सड़कों पर कैसा महसूस होता है और इसी तरह। लेकिन मेरा कहना है कि इसमें एक EV के सभी लक्षण हैं जो एक वास्तविक प्रभाव डालने वाले हैं।

वहाँ इस तरह की कारों के लिए एक बढ़ता हुआ बाजार है - बस देखें कि मैंने जिन चार प्रतिद्वंद्वियों का उल्लेख किया है, वे कितना अच्छा कर रहे हैं। यह उम्मीद करने का हर कारण है कि एरिया भी बड़ा प्रभाव डालेगी।

No comments