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निसान की नई आरिया कुछ उच्च नोटों को हिट करती है

 

निसान की नई आरिया कुछ उच्च नोटों को हिट करती है

रेस ट्रैक पर इलेक्ट्रिक कार चलाना अजीब, बहुत अजीब लगता है। रेस ट्रैक सभी कठिन त्वरण, उत्साही कॉर्नरिंग और आपकी ब्रेकिंग को आपकी हिम्मत के अनुसार छोड़ने के बारे में हैं। इलेक्ट्रिक कारें, सामान्य तौर पर, उन चीजों में से कोई भी नहीं हैं। आम तौर पर, वे जितना संभव हो उतना धीरे से गाड़ी चलाने के बारे में हैं, ध्यान से कीमती बैटरी रेंज को पतित कर रहे हैं और त्वरक पेडल का इलाज कर रहे हैं जैसे कि इसके माध्यम से एक जीवित तार चल रहा है।

तो हम नई निसान एरिया को नास के पास मोंडेलो पार्क रेस ट्रैक के घुमावदार रास्ते पर क्यों चला रहे हैं? खैर, यह पत्रकारिता के ड्राइविंग मानकों की तुलना में एरिया के प्रदर्शन के बारे में कम कहती है - यह कार एक अनमोल प्री-प्रोडक्शन मॉडल है, जिसे निसान के डीलरशिप के राष्ट्रीय दौरे पर जाना पड़ता है जब हम इसके साथ काम करते हैं। इसलिए मोंडेलो की सीमाओं के भीतर रहना यह सुनिश्चित करने के बारे में है कि ईवी लैप रिकॉर्ड पर किसी भी प्रयास के बजाय कार बिना किसी प्रयास के वापस आ जाए।

'कोशिश करो'

यह कहने के बाद, हम इसे बच्चों के अनुकूल नहीं बना रहे हैं - मुझे एक बिंदु पर 'स्पोर्ट मोड पर स्विच करने और जाने का निर्देश दिया गया है ...' और विधिवत ऐसा करें, लेकिन पहले आइए देखें कि वास्तव में एक एरिया क्या है। लीफ से आगे बढ़ते हुए, यह महत्वपूर्ण रूप से निसान की दूसरी ऑल-इलेक्ट्रिक कार है। यह एक अच्छा, लंबा फॉलो-ऑन है यदि आपको लगता है कि दूसरी पीढ़ी का पत्ता अब पांच साल की हिम्मत के साथ हमारे साथ है। लीफ की सफलता पर निसान ने और अधिक तेजी से पूंजीकरण किया होगा, लेकिन कोविड और आपूर्ति श्रृंखला की समस्याओं के संयोजन ने आरिया की शुरुआत में देरी करने की साजिश रची।

कम से कम निसान ने स्टाइल के साथ अनावश्यक रूप से छेड़छाड़ करने के लिए समय का उपयोग नहीं किया है। Ariya काफी पारंपरिक लीफ से एक अलग बदलाव का प्रतीक है, और इसने अपनी अधिकांश कॉन्सेप्ट कार स्टाइल को बरकरार रखा है। यहां तक ​​​​कि मोंडेलो पिटलेन के अप्रतिम परिवेश में, यह बहुत अच्छा लगता है, विशेष रूप से चमकीले तांबे के रंग विकल्प में।

अंदर, यह और भी बेहतर है। यह, कुछ हद तक, निसान द्वारा अभी तक तैयार किया गया सबसे अच्छा इंटीरियर है (केवल हाथ से बनाई गई जीटीआर सुपरकार भी करीब आ रही है)। हीटिंग और एयर कंडीशनिंग के लिए सॉफ्ट-टच अलकेन्टारा साबर, साफ-सुथरी, स्पष्ट डिजिटल स्क्रीन की एक जोड़ी, और कुछ सुंदर दिखने वाली (लेकिन उपयोग करने के लिए थोड़ा काल्पनिक) स्पर्श-संवेदनशील नियंत्रण हैं। गुणवत्ता का स्तर ऊंचा है, और पूरी चीज वर्तमान कश्काई से एक बड़े कदम की तरह दिखती है और महसूस करती है।

केंद्र कंसोल विद्युत रूप से आगे और पीछे स्लाइड करता है (सुनिश्चित नहीं है कि क्यों, वास्तव में, लेकिन यह एक साफ प्रभाव है)केंद्र कंसोल विद्युत रूप से आगे और पीछे स्लाइड करता है (सुनिश्चित नहीं है कि क्यों, वास्तव में, लेकिन यह एक साफ प्रभाव है)

कुछ वास्तविक विषमताएं भी हैं, जो वास्तव में समरूप इंटीरियर डिजाइन के युग में एक अच्छी बात है। केंद्र कंसोल विद्युत रूप से आगे और पीछे स्लाइड करता है (यकीन नहीं क्यों, वास्तव में, लेकिन यह एक साफ प्रभाव है), और केंद्रीय स्क्रीन के नीचे एक बोनस ग्लोवबॉक्स है जो किसी प्रकार के थंडरबर्ड विकल्प पैक की तरह विद्युत रूप से खुलता और बंद होता है। अगले दरवाजे का सामान्य ग्लोवबॉक्स बस इतना ही है - सामान्य। आप एक कुंडी खींचते हैं और वह खुल जाती है। ठीक है…

रेनॉल्ट लिंक

त्वचा के नीचे, यह सीएमएफ-ईवी प्लेटफॉर्म का उपयोग करता है जिसे निसान के लंबे समय से साझेदार रेनॉल्ट के साथ साझा किया जाता है (रेनॉल्ट इसे नए मेगन ई-टेक के लिए उपयोग करता है)। इसका मतलब है कि आपको एक लिक्विड-कूल्ड बैटरी पैक मिलता है, जो लीफ के पुराने, एयर-कूल्ड डिज़ाइन की तुलना में अत्यधिक तापमान से निपटने में अधिक कुशल और बेहतर होना चाहिए। दरअसल, आपको दो बैटरी पैक मिलते हैं - एक 63kWh मॉडल, जो 402km रेंज को कोट करता है; और एक 87kWh संस्करण जो लगभग 530km के लिए जाना चाहिए। हम कहते हैं 'आसपास' क्योंकि आरिया को अभी तक पूरी तरह से समरूप नहीं किया गया है, और अंतिम, आधिकारिक, WLTP आंकड़े उन दो बॉलपार्क के दोनों छोर पर गिर सकते हैं।

हमारी टेस्ट कार 63kWh संस्करण है, जिसमें 217hp इलेक्ट्रिक मोटर है, जो आगे के पहियों को चलाती है। निसान आयरलैंड का मानना ​​है कि यह सबसे अधिक बिकने वाला संस्करण होगा, संभवत: दो ट्रिम स्तरों के उच्च स्तर पर। 87kWh संस्करण 241hp मोटर के साथ आता है, या आप अगले साल आने वाले 390hp ई-फोर्स चार-पहिया ड्राइव संस्करण की प्रतीक्षा कर सकते हैं, लेकिन कई आयरिश ग्राहकों से उस एक के लिए बाहर निकलने की उम्मीद न करें।

जैसा कि आप उम्मीद करेंगे, एरिया एक परिष्कृत कार है, लेकिन इलेक्ट्रिक कारों के ऊंचे मानकों से भी इसका शोधन उत्कृष्ट है। जब तक आप लगभग 90 किमी/घंटा की गति नहीं पार कर लेते, तब तक सब कुछ लगभग पूरी तरह से मौन है, जिस बिंदु पर आप दरवाजे के शीशों के चारों ओर हवा के शोर की एक हल्की झोंके को नोटिस करना शुरू करते हैं, लेकिन यह घुसपैठ करने के लिए पर्याप्त नहीं है। अगर मेरे पास स्टीरियो होता, तो शायद मैंने इस पर ध्यान नहीं दिया होता। चिकनी रेस ट्रैक पर ड्राइविंग करते समय सवारी की गुणवत्ता का आकलन करना थोड़ा कठिन है, लेकिन मोंडेलो के आरी-टूथ कर्ब्स में कुछ भ्रमणों से यह प्रतीत होता है कि धक्कों से निपटने के दौरान आरिया अच्छी तरह से नम है, और बहुत कोमल है।

स्टीयरिंग

जिस तरह से यह चलता है वह काफी आश्चर्यजनक है - स्टीयरिंग मेरी अपेक्षा से कहीं अधिक तेज और अधिक आक्रामक रूप से तैयार है, और आप एरिया की नाक को तेज गति से लिए गए कोने में दबा सकते हैं। यह निश्चित रूप से लुढ़कता है, लेकिन रोल जल्दी आता है, जल्दी से व्यवस्थित हो जाता है, और एक बार ऐसा करने के बाद जब आप स्टीयरिंग को फिर से सीधा करते हैं तो एरिया प्रभावशाली रूप से तटस्थ महसूस करती है। रेस ट्रैक के आसपास डोर-हैंडलिंग, निस्संदेह, एरिया खरीदारों के मानदंडों पर बहुत अधिक नहीं होगी, लेकिन यह स्पष्ट है कि चेसिस ट्यूनिंग चतुराई और बुद्धि के साथ की गई है, और यह अधिक पैदल यात्री लीफ पर एक बड़ा सुधार है। 'वन-पेडल' पुनर्योजी ब्रेकिंग सिस्टम को सक्रिय करें, और आप जल्द ही सीखते हैं कि आप वजन-स्थानांतरण को प्रेरित करने के लिए अपने दाहिने पैर के फ्लेक्स का उपयोग कर सकते हैं, जो आने वाले कोने के लिए एरिया को अच्छी तरह से संतुलित करता है।

बैटरी रेंज को भी बहुत अच्छी तरह से पकड़ना चाहिए। यहां तक ​​​​कि मोंडेलो के आसपास बार-बार पिटाई होने पर, एरिया एक पूरी तरह से भरी बैटरी पर 220 किमी से अधिक की दूरी का संकेत दे रही थी, जो कि अपने सामान्य आराम क्षेत्र के बाहर काफी लंबी दूरी तक चलने वाली कार के लिए अच्छा है।

नई निसान एरिया काफी पारंपरिक लीफ से एक अलग बदलाव का प्रतीक है, और इसने अपनी अधिकांश कॉन्सेप्ट कार स्टाइल को बरकरार रखा है।नई निसान एरिया काफी पारंपरिक लीफ से एक अलग बदलाव का प्रतीक है, और इसने अपनी अधिकांश कॉन्सेप्ट कार स्टाइल को बरकरार रखा है।

यह एक व्यावहारिक पारिवारिक कार भी होगी। फ्रंट-व्हील ड्राइव आड़ में एक अच्छा 468-लीटर बूट है (जो Qashqai के साफ-सुथरे फ्लिप-अप फ्लोर डिवाइडर का उपयोग करता है) और पीछे की सीटों में प्रचुर मात्रा में लेगरूम है, तीन यात्रियों (या कार सीटों) को प्राप्त करने के लिए पर्याप्त चौड़ाई का उल्लेख नहीं करने के लिए। आराम से। केवल रियर हेडरूम एक मुद्दा है - कि झपट्टा मारने वाली छत लगभग 6 ”लंबे किसी के लिए भी थोड़ा सा टकराने के लिए पर्याप्त नीचे आती है।

अन्य निगल्स? खैर, सामने की तरफ कोई 'फ्रंक' बूट नहीं है, इसलिए आपके चार्जिंग केबल्स को आपके सामान के साथ जाना होगा, और मुख्य डिजिटल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले - जैसा कि काश्काई में होता है - इस परिष्कृत कार के लिए थोड़ा सादा और सरल दिखता है . ऊपर की तरफ, आपको निसान के 'प्रोपायलट' और 'सेफ्टी शील्ड' सिस्टम के हिस्से के रूप में इलेक्ट्रॉनिक ड्राइवर एड्स का ढेर मिलता है, जिसमें लेन कीपिंग, एक्टिव क्रूज़ और 360-डिग्री कैमरा सिस्टम और हेड-अप डिस्प्ले दोनों शामिल हैं।

मूल्य निर्धारण

मूल्य-वार, आरिया एक अच्छा संतुलन बना रहा है। मूल 63kWh मॉडल एडवांस ट्रिम में €48,995 से शुरू होता है। यह वोक्सवैगन ID.4 77kWh और Toyota bz4X 75kWh दोनों संस्करणों की तुलना में अधिक महंगा है, और Hyundai Ioniq 5 के 73kWh संस्करण के बराबर है, उनमें से किसी की तुलना में कम रेंज के साथ। अभी के लिए सबसे महंगी Ariya, टॉप-स्पेक इवॉल्व ट्रिम में €66,995 87kWh संस्करण होगी, जिस बिंदु पर यह वास्तव में एक ID.4 Max के मुकाबले थोड़ा बेहतर मूल्य जैसा दिख रहा है।

मूल्य निर्धारण सभी-लेकिन अभी के लिए अप्रासंगिक है। निसान डुकाट्स या फ्लोरिन में ग्राहकों से शुल्क ले सकता है, और ब्लॉक के चारों ओर अभी भी एक कतार होगी। इस साल लॉन्च की गई अधिकांश नई कारों की तरह, शुरुआत में आपूर्ति बहुत तंग होगी, हालांकि निसान आयरलैंड की एक पूर्ण, अपेक्षाकृत सामान्य वर्ष में लगभग 1,500 बेचने की महत्वाकांक्षा है। यह इस साल की अब तक की सबसे अधिक बिकने वाली ईवी, हुंडई इओनीक 5 से संभावित रूप से मेल खाने की राह पर है।

इस मुठभेड़ पर आरिया निश्चित रूप से एक कदम आगे की तरह महसूस करती है। यह लगभग एक अलग ग्रह पर बहुत सरल लीफ (एक कार जो छोटी दूरी के 40kWh रूप में पैसे के लिए असाधारण मूल्य बनी हुई है) के लिए महसूस करती है, और उच्च-विशिष्ट रूप में लगभग एक प्रीमियम उत्पाद कहा जा सकता है, निश्चित रूप से इसके केबिन डिजाइन में , फिट, और खत्म। तेजी से फैलते इलेक्ट्रिक कार बाजार को हिलाने में अभी कुछ साल लगेंगे, और खुद को स्थापित करने के लिए एक सच्चा किराया, लेकिन एरिया निश्चित रूप से कुछ उच्च नोटों को मार रहा है।

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