Breaking News

निसान एरिया इलेक्ट्रिक वाहन न्यूयॉर्क ऑटो शो में धराशायी

 

निसान एरिया इलेक्ट्रिक वाहन न्यूयॉर्क ऑटो शो में धराशायी

निसान के हेड ऑफ़ डिज़ाइन अल्फोंसो अल्बाइसा ने यह सब देखा है।

निसान (7201.T) के लंबे समय से अनुभवी, अल्बाइसा एक क्यूबा-अमेरिकी है जो टोक्यो में पूर्णकालिक रहता है, दुनिया भर में 700 डिजाइनरों की एक टीम की देखरेख करता है।

निसान टाइटन के पूर्ण आकार के पिकअप, दूसरी दुनिया की निसान जीटी-आर स्पोर्ट्स कार, और निश्चित रूप से कंपनी के पहले इलेक्ट्रिक वाहन निसान लीफ से हाल की स्मृति में हर महत्वपूर्ण निसान या इनफिनिटी उत्पाद में उनका हाथ था।

नए निसान एरिया इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) के साथ, अल्बाइसा का मानना ​​​​है कि जापानी ऑटोमेकर नई जमीन तोड़ रहा है - एक नए मंच, सुविधाओं और दृश्य पहचान के साथ।

न्यूयॉर्क, न्यूयॉर्क - अप्रैल 15: न्यूयॉर्क शहर में 15 अप्रैल, 2022 को जैकब के. जेविट्स कन्वेंशन सेंटर में न्यूयॉर्क इंटरनेशनल ऑटो शो में निसान एरिया को लोग देखते हैं। कोरोनावायरस (COVID-19) महामारी के बीच रद्द होने के बाद दो साल में पहली बार न्यूयॉर्क इंटरनेशनल ऑटो शो लौटा। 15-24 अप्रैल तक चलने वाले इस शो में दर्जनों कार कंपनियों के वाहन हैं, जिनमें नए 2022 और 2023 मॉडल शामिल हैं और यह ऑटोमोटिव उद्योग में नवीनतम तकनीकी नवाचार के साथ कॉन्सेप्ट कारों को प्रदर्शित करेगा। शो का एक हिस्सा इलेक्ट्रिक वाहनों को समर्पित होगा। (माइकल एम। सैंटियागो / गेटी इमेज द्वारा फोटो)

"यह हमारे लिए अगले कदम का प्रतीक है," अल्बाइसा ने न्यूयॉर्क ऑटो शो के फर्श से याहू फाइनेंस के साथ एक साक्षात्कार में कहा। "मेरे 34 साल के अनुभव में, यह इस मायने में अनूठा था कि, शुरुआत में, इंजीनियर पूछ रहे थे, 'आप प्रमुख घटक कहाँ चाहते हैं?' और यह नई दुनिया का वादा है, जहां आप सचमुच इस तरह के 'मैजिक कार्पेट' प्लेटफॉर्म पर चीजों को इधर-उधर कर सकते हैं।"

अल्बाइसा जिस "मैजिक कार्पेट" का जिक्र कर रही है, वह स्केटबोर्ड जैसा प्लेटफॉर्म है, जिसे सीएमएफ-ईवी प्लेटफॉर्म के रूप में जाना जाता है, जिसे निसान अपने नए ईवी के लिए इस्तेमाल कर रहा है। यहां "स्केटबोर्ड" नीचे की सपाट चेसिस है, जिसमें धुरों के बीच पंक्तियों में बैटरी कम रखी गई है, जिससे प्लेटफॉर्म को गुरुत्वाकर्षण का एक निम्न केंद्र मिलता है। प्रत्येक एक्सल पर इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ, कार में रहने वालों को केबिन में एक बड़ा खुला स्थान, साथ ही ट्रंक में अधिक भंडारण देता है।

निसान / रेनॉल्ट सीएमएफ-ईवी प्लेटफॉर्म

"हमें पता चला कि कार के सामने प्रमुख घटकों को ले जाकर हमारे पास यह अद्भुत खुली जगह थी, और स्वाभाविक रूप से, क्योंकि हम एक जापानी कार कंपनी हैं, आपको ज़ेन की ये धारणाएं मिलती हैं," अल्बासा कहते हैं। "उसी समय, हम इस जापानी भविष्यवाद का सपना देख रहे थे।"

मुझे अमेरिका में ऐसा करने वाले पहले पत्रकारों में से एक निसान एरिया को मैनहट्टन की सड़कों पर चलाने का मौका मिला।

मैं वास्तव में केबिन के अंदर सामग्री के फिट और खत्म होने से प्रभावित था। निसान परंपरागत रूप से ऐसी कारों का निर्माण करती है, जिन्हें ज्यादातर लोग लक्ज़री या आकांक्षी कारों के बजाय खरीद सकते हैं।

लेकिन आरिया में लग्जरी कार में दिखने वाले फिट और फिनिश के प्रकार हैं, जैसे सॉफ्ट टच मटीरियल और लेदर सीटिंग सरफेस। लेकिन जो मैंने पाया वह स्टार था - जो कि गहरे खुले-छिद्र की लकड़ी का एक टुकड़ा प्रतीत होता है, जो प्रकाश-अप, कैपेसिटिव हैप्टिक स्विच के साथ जलवायु नियंत्रण के साथ एकीकृत होता है जो स्पर्श करने पर कंपन करता है।

निसान एरिया आंतरिक जलवायु नियंत्रण

अल्बाइसा ने कहा कि यह कंपनी के व्यापक डिजाइन लोकाचार को दर्शाता है। “तो, तकनीक को गर्मजोशी के साथ कैसे व्यक्त किया जाए? क्योंकि जापानी आधुनिकतावाद में गर्मजोशी है," अल्बाइसा ने कहा। "लकड़ी, जब आप कार को चालू करते हैं, तो सभी रोशनी लकड़ी के माध्यम से आती हैं, जो पहले से ही अच्छी है, लेकिन फिर वे कार्यात्मक हो जाती हैं। तो लकड़ी जीवित हो जाती है।”

जहां तक ​​कार के प्रदर्शन की बात है, आरिया के साथ मेरे कम समय में यह सुचारू रूप से चलती थी, जरूरत पड़ने पर तत्काल टॉर्क के साथ, इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन की एक बानगी, लेकिन केबिन में एक आश्चर्यजनक शांति भी, जो मुझे फिर से, कुछ प्रीमियम में मिली कार।

अल्बाइसा का मानना ​​​​है कि मध्यम स्तर की कारों में भी उच्च श्रेणी की कारों का शोधन और यदि संभव हो तो सामग्री होनी चाहिए। यह सब इस बारे में है कि डिजाइनर और इंजीनियर समग्र दृष्टि के नाम पर क्या समझौता करने को तैयार हैं।

"आपने इस तरह के अधिक प्रीमियम वातावरण का उल्लेख किया है," अल्बाइसा केबिन पर मेरे विचारों के जवाब में कहती है। "मुझे लगता है कि एक न्यूनतम वातावरण में भी ... जिस तरह से प्रत्येक चीज समग्रता में एक भूमिका निभाती है, उसे बहुत सावधानी से क्यूरेट किया गया था।"

निसान एरिया बेस वेंचर + ट्रिम में $ 45,950 से शुरू होती है, शीर्ष स्तर प्लेटिनम + ट्रिम $ 58,950 से शुरू होती है। यूएस में बिक्री गिरावट में शुरू होगी, निसान अब ग्राहक आरक्षण ले रही है।

——

प्रस सुब्रमण्यम याहू फाइनेंस के वरिष्ठ ऑटो रिपोर्टर हैं। आप उसे ट्विटर और इंस्टाग्राम पर फॉलो कर सकते हैं।

Yahoo Finance से नवीनतम वित्तीय और व्यावसायिक समाचार पढ़ें

Twitter, Instagram, YouTube, Facebook, Flipboard और LinkedIn पर Yahoo Finance का अनुसरण करें

No comments