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निसान का कहना है कि आरिया कश्काई और लीफ का सबसे अच्छा संयोजन करती है

 

निसान का कहना है कि आरिया कश्काई और लीफ का सबसे अच्छा संयोजन करती है

निसान एरिया एसयूवी इस गर्मी में यूरोप के चुनिंदा देशों में उतरती है ताकि ब्रांड को एक हेलो इलेक्ट्रिक मॉडल दिया जा सके, जिसकी कीमत उसके पारंपरिक एसयूवी लाइनअप की तुलना में काफी अधिक है।

4595 मिमी लंबी कूप-शैली वाली मिडसाइज़ क्रॉसओवर, वोक्सवैगन आईडी5, फोर्ड मस्टैंग मच-ई जैसे वॉल्यूम ब्रांडों से अन्य प्रीमियम-कीमत वाली इलेक्ट्रिक एसयूवी के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए शीर्ष-ऑफ़-द-लाइन संस्करण में मजबूत प्रदर्शन के साथ नाटकीय स्टाइल का मिश्रण है। , हुंडई Ioniq 5 और किआ EV6।

"एरिया शायद निसान डीएनए का सबसे अच्छा संश्लेषण है," मार्च में मैड्रिड में आयोजित एक टेस्ट-ड्राइव कार्यक्रम में यूरोप सहित क्षेत्र के लिए निसान के विपणन प्रमुख अरनॉड चार्पेंटियर ने कहा। "एक तरफ हमारे पास काश्काई क्रॉसओवर और दूसरी तरफ लीफ के साथ इलेक्ट्रिक वाहनों के साथ हमारा अनुभव है।"

इस गर्मी में एरिया की पहली यूरोपीय डिलीवरी यूके, नीदरलैंड और नॉर्वे तक सीमित है। यूके में यह फ्रंट-व्हील ड्राइव और 214 hp के साथ 63-किलोवाट-घंटे के एडवांस वेरिएंट के लिए 41,845 पाउंड ($ 54,900) से शुरू होता है। तुलनात्मक रूप से, यूके में निसान की बाकी रेंज की कीमत 17,000 से 31,200 पाउंड के बीच है।

हालाँकि, यह कीमत सबसे सस्ते fwd मस्टैंग मच-ई को थोड़ा कम करती है, जिसमें 70-kWh की बैटरी होती है और 42,530 पाउंड से शुरू होती है।

चार-पहिया ड्राइव वाले एरिया मॉडल, जो गर्मियों के अंत में होने वाले हैं, जैसे कि 87-kWh बैटरी वाला e-4ORCE संस्करण, ट्विन इलेक्ट्रिक मोटर और 389 hp का आउटपुट 58,440 पाउंड के रूप में शुरू होगा। निसान का कहना है कि ईवी का संस्करण 5.1 सेकंड में 0 से 100kph (62 मील प्रति घंटे) की रफ्तार पकड़ लेता है।

निसान का अनुमान है कि 63-kWh संस्करण 403 किमी (250 मील) की दूरी प्रदान करेगा जबकि 87-kWh संस्करण 500 किमी की यात्रा कर सकता है।

सबसे तेज चार्जिंग गति 130 किलोवाट पर तुलनात्मक रूप से धीमी है, लेकिन कार पहली इलेक्ट्रिक निसान है जो जापानियों द्वारा पसंद किए गए चाडेमो सेटअप के बजाय संयुक्त चार्जिंग सिस्टम (सीसीएस) का उपयोग करती है लेकिन यूरोप में व्यापक रूप से अपनाई नहीं जाती है।

आरिया पहली बार 2019 टोक्यो ऑटो शो में निकट-उत्पादन की आड़ में दिखाई दी और महामारी, चिप संकट और अन्य आपूर्ति श्रृंखला व्यवधानों से देरी हुई है, ऑटोमेकर ने कहा।

अपनी शुरुआत से लंबे अंतराल के बावजूद, ईवी का डिज़ाइन, इसकी वी-आकार की ग्रिल और व्यापक घुमावदार छत के साथ, अभी भी ताजा दिखता है।

निसान ने कहा कि एरिया के इंटीरियर में जापानी कुमिको जालीदार लकड़ी के काम और सजाए गए एंडोन लालटेन से प्रेरणा शामिल है, जिसे बाद में परिवेश प्रकाश में देखा जाता है।

एरिया उसी रेनॉल्ट-निसान-मित्सुबिशी गठबंधन सीएमएफ-ईवी प्लेटफॉर्म पर मेगन ई-टेक इलेक्ट्रिक हैचबैक के रूप में बनाया गया है जो इस साल बिक्री पर भी जाता है।

प्लेटफ़ॉर्म बैटरी को कार के नीचे धुरी के बीच रखता है, जिससे एक फ्लैट केबिन फर्श बनता है। फ्लैटनेस ने निसान को केबिन में अधिक वायुहीनता की भावना पैदा करने के लिए ड्राइवर और यात्री फुटवेल को जोड़ने की अनुमति दी।

सभी मॉडलों में जानकारी देने के लिए दो 12.3 इंच की स्क्रीन होती है, एक ड्राइवर के सामने।

हीटिंग और वेंटिलेशन के लिए अलग-अलग बटन सेंट्रल स्क्रीन के नीचे पैनल में फ्लश करते हैं और दबाए जाने पर हैप्टिक फीडबैक देते हैं, जिससे इंस्ट्रूमेंट पैनल को साफ लुक देने में मदद मिलती है।

निसान की उत्पाद टीम ने लक्षित दर्शकों पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करने के लिए कार के लिए एक वैश्विक प्रॉक्सी ग्राहक, या व्यक्तित्व विकसित किया। आरिया के लिए प्रॉक्सी एलेक्स नामक एक जर्मन व्यक्ति है। वह लंदन के बाहर रहता है, आईटी में काम करता है और पहले उसके पास एक दहन-चालित वाहन था।

एरिया को जापान में विकसित किया गया था, जहां इसे भी बनाया जाएगा, लेकिन यूरोप सहित निसान के मुख्य क्षेत्रों में इसके निर्माण में इनपुट था, कंपनी ने कहा।

प्रत्येक क्षेत्र ने विशिष्ट स्वाद के लिए ईवी की सवारी और हैंडलिंग को भी ट्यून किया।

यूरोपीय लोग एक स्पोर्टियर सेटअप पसंद करते हैं, लेकिन इंजीनियरों ने चपलता और शोधन के बीच संतुलन खोजने की कोशिश की, जॉन फीट्स, ईवी लीड इंजीनियर इलेक्ट्रिक वाहन, मैड्रिड इवेंट में पत्रकारों को बताया। "हम यहां स्पोर्ट्स कार बनाने की कोशिश नहीं कर रहे हैं," उन्होंने कहा।

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