Breaking News

2023 निसान आरिया: एक फैशनेबल परिवार होलर

 

2023 निसान आरिया: एक फैशनेबल परिवार होलर

निसान मोटर कंपनी, जिसने एक दशक से भी अधिक समय पहले लीफ के साथ इलेक्ट्रिक वाहन में प्रवेश करने में मदद की थी, एक नई नेमप्लेट के साथ ईवीएस पर दोगुनी हो रही है।

दुष्ट के आकार के समान दो-पंक्ति, पांच-यात्री एरिया कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर, शिपिंग सहित $ 47,125 से शुरू होगा। यह कई देरी के बाद अमेरिकी डीलरशिप में आती है।

प्रतिद्वंद्वियों में Kia EV6, Volkswagen ID4, Hyundai Ioniq 5, Ford Mustang Mach-E और Tesla Model Y शामिल हैं।

अधिक शक्ति और लंबी ड्राइविंग रेंज की विशेषता के साथ Ariya, पत्ती की तुलना में लंबी, चौड़ी और लंबी है।

क्रॉसओवर - तीन फ्रंट-व्हील या ऑल-व्हील-ड्राइव ट्रिम्स में उपलब्ध है - दो बैटरी में से एक द्वारा संचालित है: एक 63-किलोवाट-घंटे की लिथियम आयन सेल या एक बड़ी 87-kWh इकाई। वैरिएंट के आधार पर रेंज 265 से 300 मील आंकी गई है।

Ariya प्लेटिनम+ संस्करण 389 hp प्रदान करेगा - fwd वेरिएंट की तुलना में 151-hp की वृद्धि। इसमें एक नया ट्विन-मोटर, ऑल-इलेक्ट्रिक awd सिस्टम है जिसे निसान e-4ORCE कह रहा है। निसान ने कहा कि यह "एक पलक झपकते ही स्पोर्ट्स कार-स्तरीय शक्ति प्रदान करता है।"

हमने कुछ शुरुआती समीक्षाओं को राउंड अप किया है।

"सीधी-रेखा का प्रदर्शन शानदार होने के बजाय ठोस लगता है, निसान के आधिकारिक 7.2-सेकंड 60-मील प्रति घंटे के अनुमान के साथ एक आधुनिक ईवी के लिए इत्मीनान से; AWD संस्करण को उस निशान को और अधिक दिलचस्प 4.9 सेकंड में हिट करने का दावा किया जाता है। यहां तक ​​​​कि सबसे अधिक में भी मूल रूप से आरिया में अपने ट्रैक्शन-कंट्रोल एल्गोरिथम को जरामा के तंग कोनों के आसपास व्यस्त रखने के लिए पर्याप्त आग्रह था। भारी भार के तहत निलंबन अनुमानित रूप से नरम लगता है, गति बढ़ने के साथ बहुत सारे टायर चीखते हैं। लेकिन यह सहजता संभवतः एक अच्छी सवारी का अनुवाद करेगी निसान के इंजीनियरों का कहना है कि एरिया को अडैप्टिव डैम्पर्स के साथ पेश करने की कोई योजना नहीं है, और स्पोर्ट मोड एक्सीलरेटर की टॉप-एंड संवेदनशीलता को बढ़ाने से परे कार के महसूस करने के तरीके पर कोई स्पष्ट अंतर नहीं डालता है।

"फिर भी अन्य विवरणों ने प्रभावित किया। एरिया चतुराई से अपने घर्षण और पुनर्योजी ब्रेकिंग क्षमताओं को मिश्रित करता है, और हालांकि ई-पेडल फ़ंक्शन सही एक-पेडल ऑपरेशन प्रदान नहीं करता है - पूर्ण विराम पर आने के लिए ब्रेक दबाव अभी भी आवश्यक है - इसका स्तर अत्यधिक आक्रामक महसूस किए बिना मंदता पर्याप्त है। स्टीयरिंग भी रैखिक और अच्छी तरह से भारित है।

"संक्षेप में, यह एक अपरंपरागत वातावरण में एक बहुत ही सीमित पहली छाप थी, फिर भी इसने हमें यह सोचकर छोड़ दिया कि आरिया को वास्तविक दुनिया की कठोर चुनौतियों का अच्छी तरह से सामना करना चाहिए।"

- माइक डफ, कार और ड्राइवरब्रक"इंजीनियरों ने भी ब्रेक को प्राकृतिक महसूस कराने के लिए एक अच्छा काम किया है, पुनर्योजी ब्रेकिंग के साथ ईवी के साथ एक चुनौती। पेडल में अच्छा अनुभव है, कोई अत्यधिक यात्रा या मशक्कत नहीं है। यह ठीक वैसा ही काम करता है जैसा आप उम्मीद करते हैं, जो कई पहली बार खरीदारों को आश्वस्त करेगा। यह भी बेहद प्रभावी है: हमारा त्वरण गर्दन-स्नैपिंग नहीं हो सकता था लेकिन हमारी ब्रेकिंग थी।" प्रीप्रोडक्शन मॉडल का संचालन अच्छी तरह से भारित और अचानक होने के बिंदु पर सटीक था। मैड्रिड में एक ट्रैक पर रखे गए पाठ्यक्रम में कुछ बेहद तीखे मोड़ थे और वाहन काफी कुशल साबित हुआ। टर्निंग सर्कल निसान लीफ की तुलना में छोटा लगा। उन लोगों के लिए जो एक-पेडल ड्राइविंग का आनंद लेते हैं, आप एक बटन के धक्का के साथ एरिया पर ई-पेडल संलग्न कर सकते हैं, और यह उसी तरह से संचालित होता है जैसे यह वर्तमान लीफ पर करता है।"

— Alisa Priddle, Motor Trendbrk"कई EVs की तरह, Ariya एक स्केटबोर्ड-प्रकार के प्लेटफ़ॉर्म पर सवारी करती है जो कॉम्पैक्ट और बड़ी दोनों कारों के लिए स्केलेबल है। EV क्रॉसओवर की ट्रिम की कुल लंबाई 182.9 इंच (एक दुष्ट से 0.1 इंच कम) के बावजूद, एरिया का 109.3-इंच व्हीलबेस 106.5-इंच दुष्ट की तुलना में 111.2-इंच मुरानो के करीब है। फ्रंक के बजाय, शॉर्ट हुड पावर कंट्रोल यूनिट और एचवीएसी घटकों का घर है - बाद वाले को डैशबोर्ड और फ़ायरवॉल से बाहर ले जाना और अधिक यात्री स्थान खोलना। यह सब एरिया के केबिन के लिए अच्छी चीजों को दर्शाता है, लेकिन व्यवहार में, मैं थोड़ा निराश हूं। "यह एक उच्च मंजिल से शुरू होता है, फोर्ड मस्टैंग मच-ई और वोक्सवैगन जैसे ईवी में असामान्य नहीं है। आईडी.4. लेकिन वे क्रॉसओवर कम बैठने की स्थिति और शालीनता से उच्च छत के साथ क्षतिपूर्ति करते हैं, जबकि आरिया' की सीटें बारस्टूल-हाई महसूस करती हैं। हर बार जब मैं आगे झुकता हूं तो हेडलाइनर और विज़र को अपने नोगिन से ब्रश करने से बचने के लिए मैं आगे की कुर्सियों को इतना नीचे नहीं ला सकता था। यह पीठ में और भी बुरा है - 6 फीट से अधिक लंबा कोई भी व्यक्ति खुद को हर गति टक्कर पर छत से टकराता हुआ पाएगा। और पीछे की सीट के यात्रियों के लिए ज्यादा जगह नहीं है।"

- ब्रेट टी. इवांस, motor1.com

brk"एरिया अन्य ईवी क्रॉसओवर की तुलना में अलग तरह से ड्राइव करती है। यह शानदार बॉडी कंट्रोल के साथ एक व्यवस्थित सवारी को जोड़ती है और एक बेहद शांत इंटीरियर जो परिवारों को जीतने वाला है। एरिया मच-ई या ईवी 6 की तुलना में अधिक आरामदायक, ईमानदार लेआउट का वादा करती है। , और इसकी सामग्री Hyundai Ioniq 5 की तुलना में अधिक विशिष्ट हैं। पहली नज़र में, इसका इंटरफ़ेस प्रतिक्रिया करने के लिए तेज़ और वोक्सवैगन ID4 की तुलना में अधिक सहज प्रतीत होता है, लेकिन यह स्पष्ट करने के लिए एक उच्च बार नहीं है।"

- बेंग्ट हल्वोरसन, ग्रीन कार रिपोर्ट्सब्रक"जब मैंने आरिया को घुमावों में जोर से धक्का दिया, तो यह आश्चर्यजनक रूप से थोड़ा कम था, भले ही वह भारी हो, (4,000 एलबीएस से थोड़ा अधिक) एफडब्ल्यूडी, और सतहें धीमी थीं। मुझे संदेह है कि ठेठ एरिया मालिक होगा हालांकि, खुद को अपनी सीमा पर प्रदर्शन का विश्लेषण करते हुए पाते हैं। यह मस्टैंग मच-ई, केआईए ईवी6 और टेस्ला मॉडल वाई के मालिकों के लिए अधिक चिंता का विषय हो सकता है, क्योंकि प्रतिस्पर्धी क्रॉसओवर आरिया की तुलना में अधिक खेल-उन्मुख हैं। तीन ड्राइविंग मोड; स्पोर्ट, स्टैंडर्ड, और इको, जिनमें से प्रत्येक का पुनर्योजी ब्रेकिंग सिस्टम की ताकत और व्यवहार पर प्रभाव पड़ता है और एक विशिष्ट ड्राइविंग फील और पेडल रिस्पॉन्स भी होता है। विशेष रूप से एक कठोर एसयूवी (और कुछ क्रॉसओवर) की तुलना में। निलंबन था' टी तंग और सटीक, लेकिन थोड़ा ढीला और आराम से। त्वरण किसी भी EV की तरह ही क्रियात्मक था, जिसकी हम सभी अपेक्षा करते हैं। हालांकि, निसान को एक मोटी घाव वाली मोटर का उपयोग करना चाहिए, क्योंकि उत्साह उच्च गति तक भी बढ़ा है, यहां तक ​​​​कि 40 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से शुरू होने पर भी एक छिद्रपूर्ण छलांग पेश करता है।

"निसान एरिया के साथ अपने सीएमएफ-ईवी प्लेटफॉर्म की शुरुआत कर रहा है। निसान को यह कहते हुए गर्व हो रहा था कि उसने इस डिजाइन के साथ 50/50 वजन संतुलन हासिल कर लिया है, जिसमें यात्री प्लेसमेंट भी शामिल है। यह सुविधा पहले से ही शानदार हैंडलिंग पर एक चमक डालती है जो आधुनिक ईवी बनाती है। अपने पूर्ववर्तियों की तुलना में बहुत बेहतर।

"एरिया को ब्रेक देना थोड़ा डराने वाला था, लेकिन यह पूरी तरह से रीजन ब्रेकिंग सेटिंग के कारण था जिसका मैं बस आदी नहीं था। कार में घुसने से ब्रेक बहुत प्रतिक्रियाशील थे, यहां तक ​​​​कि एक बार जब मैं पेडल पर स्टम्प्ड हुआ था, तब भी झटके लग रहे थे। पता चला, रीजेन ब्रेकिंग भी चयनित ड्राइव मोड (इस मामले में स्पोर्ट मोड) से प्रभावित होता है। थोड़े से अनुकूलन और अभ्यास के साथ, ब्रेक में महारत हासिल की जा सकती है।

"एडब्ल्यूडी संस्करण (अभी तक परीक्षण किया जाना है) के लिए, निसान पीछे में एक डुप्लिकेट मोटर का उपयोग कर रहा है, महत्वपूर्ण वजन जोड़ रहा है, इसलिए यह जानकर अच्छा लगा कि उस विकल्प के लिए कठिन आपातकालीन स्टॉप उपलब्ध हैं। कुल मिलाकर मुझे लगता है कि पावरट्रेन लाइन में सही था सेगमेंट में अन्य ईवी के साथ। मेरे लिए कुछ भी अलग नहीं था।"

— मिकी जी, इलेक्ट्रेको

न ही यह संयम के लिए तपस्या को भ्रमित करता है। निसान ने सभी नियंत्रणों को एक विशाल केंद्र टचस्क्रीन में स्थानांतरित नहीं किया है - अनावश्यक स्टीयरिंग व्हील नियंत्रण के साथ-साथ एक बहुत प्रशंसित पारंपरिक वॉल्यूम नॉब और समर्पित जलवायु-नियंत्रण स्विचगियर मौजूद है। यह सब काफी सरल है, जिसमें कुछ आश्चर्यजनक और सुखद विशेषताएं हैं।" न ही यह संयम के लिए तपस्या को भ्रमित करता है। निसान ने सभी नियंत्रणों को एक विशाल केंद्र टचस्क्रीन में स्थानांतरित नहीं किया है - अनावश्यक स्टीयरिंग व्हील नियंत्रण के साथ-साथ एक बहुत प्रशंसित पारंपरिक वॉल्यूम नॉब और समर्पित जलवायु-नियंत्रण स्विचगियर मौजूद है। यह सब काफी सरल है, जिसमें कुछ आश्चर्यजनक और सुखद विशेषताएं हैं।"

— क्रिस पॉकर्ट, CNET द्वारा रोड शो

No comments